Uttar Pradesh Election Results 2022 Live Updates, Election Results Breaking News Live,लाइव ब्रेकिंग न्यूज़, पढ़ें 10 मार्च के मुख्य और ताजा समाचार

74 / 100
जिले में धारा-144 लागू होने के कारण किसी भी प्रत्याशी को विजयी जुलूस निकालने की अनुमति नहीं होगी। भीड़ को भी एकत्र नहीं होने दिया जाएगा।
Uttar Pradesh Election Results 2022 Live Updates, Election Results Breaking News Live,
मतगणना स्थल पर जानकारी लेते जिलाधिकारी। अमर उजाला
Contents hide
4 जिलाधिकारी ने बताया कि चुनाव की तरह मतगणना को भी निष्पक्ष कराने के लिए हर चरण के परिणाम की जानकारी प्रत्याशी और उनके एजेंट को दी जाएगी। कंप्यूटर में डाटा को फीड किया जाएगा। प्रत्याशी या एजेंट जो मौजूद रहेंगे, उनसे हस्ताक्षर कराकर उसी डाटा की एंट्री चुनाव आयोग के एप पर की जाएगी। जिले की वेबसाइट पर भी हर चरण की जानकारी दी जाएगी। इससे कोई भी व्यक्ति घर बैठे-बैठे ही अपने प्रत्याशी या जिले की विधानसभा सीट का परिणाम समय-समय पर जान सकेंगे। प्रत्येक प्रत्याशी का अपनी विधानसभा सीट के लिए एक टेबल पर एक एजेंट मौजूद रहेगा। नोएडा व दादरी में एक प्रत्याशी के 20-20 एजेंट रहेंगे, जबकि जेवर में एक प्रत्याशी की ओर से 14 एजेंट मौजूद रहेेंगे।

Uttar Pradesh Election Results 2022 Live Updates

प्रदेश विधानसभा चुनाव के मतदान के सातों चरण पूरे होने के बाद अब सरकार बनने का इंतजार है। एग्जिट पोल का दौर शुरू हो चुका है। वहीं, नोएडा-ग्रेनो के चौक-चौराहों और बाजारों में भी यही चर्चा है कि इस बार किसकी सरकार बनेगी। बृहस्पतिवार को सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी और दोपहर तक स्थिति पूरी तरह से साफ हो जाएगी।

जिले की तीनों विधानसभा सीटों की मतगणना के लिए फेज-2 स्थित फूल मंडी पूरी तरह से तैयार है। इसमें बने स्ट्रांग रूम का मंगलवार को जिलाधिकारी सुहास एलवाई और पुलिस उपायुक्त हरीश चंदर ने निरीक्षण किया। मतगणना की चाक चौबंद व्यवस्था और तैयारियों पर दोनों ही अधिकारी संतुष्ट नजर आए। हालांकि, इस दौरान उन्होंने सुधार के लिए कुछ दिशा-निर्देश भी दिए।

Election Results Breaking News Live

जिलाधिकारी ने बताया कि चुनाव की तरह मतगणना को भी निष्पक्ष कराने के लिए हर चरण के परिणाम की जानकारी प्रत्याशी और उनके एजेंट को दी जाएगी। कंप्यूटर में डाटा को फीड किया जाएगा। प्रत्याशी या एजेंट जो मौजूद रहेंगे, उनसे हस्ताक्षर कराकर उसी डाटा की एंट्री चुनाव आयोग के एप पर की जाएगी। जिले की वेबसाइट पर भी हर चरण की जानकारी दी जाएगी। इससे कोई भी व्यक्ति घर बैठे-बैठे ही अपने प्रत्याशी या जिले की विधानसभा सीट का परिणाम समय-समय पर जान सकेंगे। प्रत्येक प्रत्याशी का अपनी विधानसभा सीट के लिए एक टेबल पर एक एजेंट मौजूद रहेगा। नोएडा व दादरी में एक प्रत्याशी के 20-20 एजेंट रहेंगे, जबकि जेवर में एक प्रत्याशी की ओर से 14 एजेंट मौजूद रहेेंगे।

500 मीटर दूर रहेंगे लोग, जुलूस पर पाबंदी
जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में धारा-144 लागू होने के कारण किसी भी प्रत्याशी को विजयी जुलूस निकालने की अनुमति नहीं होगी। भीड़ को भी एकत्र नहीं होने दिया जाएगा। फूल मंडी की चहारदीवारी से 500 मीटर दूरी तक किसी भी व्यक्ति को आने की अनुमति नहीं है और यदि भीड़ दिखाई दी तो कार्रवाई होगी। प्रत्याशियों और एजेंटों को सुबह सात बजे तक प्रवेश करना होगा। बिना पास के कोई व्यक्ति अंदर नहीं जा पाएगा।

Live Record 

254 कर्मचारियों की लगाई ड्यूटी
प्रशासन ने मतगणना कराने के लिए 254 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है, जबकि 50 अधिकारियों को मतगणना पर नजर रखने और अन्य कार्यों में ड्यूटी लगाई है। आरओ और एआरओ विधानसभावार परिणाम को एकत्र कर आयोग के एप पर अपलोड कराएंगे। इनमें पोस्टल बैलेट पेपर की मतगणना के लिए अलग से अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

रिटर्निंग आफिसर और आब्जर्वर से कर सकेंगे शिकायत
जिलाधिकारी ने बताया कि यदि किसी प्रत्याशी या एजेंट को किसी तरह का संदेह होगा तो वह रिटर्निंग आफिसर और आब्जर्वर से शिकायत कर सकेंगे। अधिकारी तत्काल समस्या का समाधान कराएंगे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: